Sports

ऑकलैंड : अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने स्पेन के डेविड फेरर की मुश्किल चुनौती को तोड़ते हुए ऑकलैंड क्लासिक टैनिस टूर्नामैंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। फाइनल में उनके सामने रॉबर्टाे बतिस्ता की चुनौती होगी। पोत्रो ने पुरूष एकल सैमीफाइनल में फेरर को लगातार सेटों में 6-4, 6-4 से हराया था। वर्ष 2009 में ऑकलैंड चैंपियन बने पोत्रो ने फेरर के खिलाफ 7 में से 6 ब्रेक अंक भुनाए। दोनों के बीच दूसरे सेट के आखिरी दो गेम 10-10 मिनट तक चले।
अर्जेंटीना के खिलाड़ी ने मैच में बेहतरीन फोरहैंड खेले और स्पेनिश खिलाड़ी से एक घंटे 46 मिनट में मैच जीत लिया। पोत्रो ने जीत के बाद कहा- हमने कमाल का मैच खेला। मुझे लगता है कि फैन्स को मजा आया होगा। फेरर के खिलाफ जीतना कभी आसान नहीं होता लेकिन मैंने अपने मौके भुनाए। डेल पोत्रो वर्ष 2010 में पहली बार शीर्ष 10 रैंकिंग में आए थे। उन्होंने वर्ष 2009 में ऑकलैंड और इसी वर्ष यूएस ओपन ग्रैंड स्लेम जीता था। लेकिन 2014 में वह चोटों से जूझते रहे।
खिताबी मुकाबले में वह 5वीं वरीय बतिस्ता से भिड़ेंगे जिन्होंने एक अन्य मैच में हॉलैंड के रॉबिन हास को 3 घंटे तक चले रेामांचक मैच में 6-7,7-6, 7-6 से हराया। बतिस्ता 2016 में यहां चैंपियन रहे थे।