Sports

मियामीः अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में मिलोस राओनिक के खिलाफ मैराथन संघर्ष में 5-7, 7-6, 7-6 से जीत अपने नाम कर पुरूष एकल सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पोत्रो ने इसी महीने इंडियन वेल्स में खिताब जीता था। पोत्रो ने स्टेडियम में बैठे अपने समर्थकों के सामने 20वीं सीड कनाडाई खिलाड़ी को तीन घंटे तक चले कड़े मुकाबले में पराजित किया। बराबरी की इस टक्कर में मध्य रात्रि होते ही पांचवीं सीड पोत्रो ने राओनिक के खिलाफ जीत सुनिश्चित की।  

कैलिफोर्निया में बनाए अपराजेय रिकार्ड को भी बरकरार रखा
राओनिक ने पहले दोनों सेटों में एक भी ब्रेक प्वांइट का सामना नहीं किया जबकि निर्णायक सेट की शुरूआत में दोनों खिलाड़ियों की एक एक बार सर्विस ब्रेक हुई, लेकिन अगले आठ गेम में दोनों खिलाड़ियों के बराबरी के संघर्ष से सेट टाईब्रेक में चला गया जिसमें राओनिक डबल फाल्ट कर बैठे और 0-2 से पिछड़ गए। इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना खिलाड़ी ने 10 दिन पहले से अपने कैलिफोर्निया में बनाए अपराजेय रिकार्ड को भी बरकरार रखा। उन्होंने इंडियन वेल्स में नंबर एक रोजर फेडरर को हराकर पहली बार मास्टर्स 1000 खिताब जीता था। वर्ष 2009 यूएस ओपन चैंपियन कलाई की तीन सर्जियों के बाद वर्तमान में अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेल रहे हैं। पोत्रो के सामने अगले दौर में अमेरिका के जॉन इस्नर की चुनौती होगी जिन्होंने दक्षिण कोरिया के चुंग हियोन को 6-1 6-4 से हराया। 

14वीं सीड इस्नर ने पहला सेट मात्र 25 मिनट में जीता जिसमें 13 एस लगाए। एक घंटे तक चले मैच में अमेरिकी खिलाड़ी ने बेहतरीन सर्विस की जिसका 21 वर्षीय विपक्षी जवाब नहीं दे सके। छठी सीड और दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने दोपहर के मैच में 16वीं सीड स्पेन के पाब्लो कारीनो बुस्ता का सामना किया जबकि शाम को चौथी वरीय जर्मन खिलाड़ी एलेक्सांद्र ज्वेरेव और 29वीं सीड क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच के बीच मैच खेला गया।