Sports

ब्रिस्बेन: आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने उम्मीद जताई है कि टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान डेविड वार्नर गुरूवार से इंग्लैंड के शुरू होने वाले एशेज टेस्ट से ठीक पहले फिट हो जाएंगे और मैच में खेलेंगे। वार्नर को मंगलवार को फील्डिंग अभ्यास के दौरान गर्दन में चोट लग गई थी जिसके उन्हें तुरंत उपचार के लिए ले जाया गया था। वार्नर ने गर्दन में चोट लगने के बाद बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया लेकिन वह अधिक देर तक इसे जारी नहीं रख सके थे।  

स्मिथ ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जैसा कि मैंने पहले कहा, वार्नर को उम्मीद है कि वह मैच से पहले फिट हो जाएंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि अगर वार्नर अपनी फिटनेस साबित नहीं कर पाते हैं तो उनकी जगह किसी और को कवर के रूप में बुलाया जाएगा।  कप्तान ने कहा कि किसी और के पास उनके कवर के रूप में टीम में शामिल होने का अच्छा मौका होगा। लेकिन मुझे नहीं लगता है कि वह ऐसी स्थिति में है कि उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को कवर के रूप में बुलाया जाए। उन्हें विश्वास है कि वह फिट हो जाएंगे।

एक वेबसाइट के अनुसार, विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को चोटिल वार्नर की जगह कवर के रूप में टीम में शामिल किया गया है। मैक्सवेल ने घर में अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। लेकिन उन्होंने इस वर्ष मार्च में भारत दौरे पर रांची में अपना पहला टेस्ट शतक बनाया था।