Sports

सिडनीः आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के उपकप्तान डेविड वार्नर ने इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स से मारपीट विवाद की तुलना अपने 2013 विवाद से करते हुये कहा है कि उन्हें तो छोटी सी गलती के बावजूद निलंबित कर दिया गया था। वार्नर ने वर्ष 2013 में इंग्लिश खिलाड़ी जो रूट को घूंसा मार दिया था जिसके लिये उन्हें क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने निलंबित कर दिया था। आस्ट्रेलियाई उपकप्तान ने हालांकि माना कि उनकी गलती स्टोक्स से काफी कम थी। 

मैने कम मारपीट की थी
स्टोक्स ने ब्रिस्टल में एक बार के बाहर शराब पीकर एक व्यक्ति पर मुक्कों की बरसात कर दी थी जिसका वीडियो सामने आने के बाद उन्हें आगामी एशेज सीरीज से बाहर कर दिया गया है। वार्नर ने कहा कि स्टोक्स ने वीडियो में जिस तरह की आक्रामकता दिखाई है उन्होंने उससे काफी कम मारपीट की थी लेकिन फिर भी मुझे निलंबित किया गया। वार्नर को इस घटना के बाद लंदन में सार्वजनिक रूप से माफी भी मांगनी पड़ी थी और इसके बाद कोच मिकी आर्थर को भी हटा दिया गया था। उनकी जगह फिर डैरेन लेहमैन को कोच नियुक्त किया गया था।   

वीडियो सामने आता तो पता चलता
आस्ट्रेलियाई ओपनर ने कहा कि यदि मेरी मारपीट का वीडियो सामने आता तो पता चलता कि मेरा गुस्सा तो स्टोक्स के सामने कुछ नहीं था। यह पुलिस पर है कि वह स्टोक्स को कैसे सजा देते हैं लेकिन हर कोई जानना चाहता है कि इस मामले में क्या होता है। लेकिन अच्छा होता कि मेरे और रूट के विवाद का वीडियो भी सामने आता। आगामी एशेज सीरीज को लेकर उपकप्तान ने कहा कि मैं सीरीज में हर संभव कोशिश करूंगा। चाहे वह जुबानी जंग हो या मैदान पर आक्रामक बल्लेबाजी। जब बात एशेज की हो तो हम कुछ बड़ा करना चाहते हैं।