Latest News

केपटाउन:  दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन ने संकेत दिए कि तेज गेंदबाज डेल स्टेन को अपनी वापसी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि उन्हें भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में उतारना जोखिम भरा हो सकता है। 

गिब्सन ने यहां पत्रकारों से कहा कि डेल स्टेन फिर से फिट हैं लेकिन मैं नहीं जानता कि हम उन्हें इस सप्ताह खेलते हुए देखेंगे या नहीं। स्टेन चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे हैं। उन्होंने अपना आखरी टेस्ट मैच नवंबर 2016 में खेला था। वह फिट हैं लेकिन अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिये उन्हें कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। टीम में उनके अलावा कैगिसो रबादा, वर्नोन फिलैंडर, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मौरिस और एंडिल फेलुकवायो के रूप में अन्य तेज गेंदबाज शामिल हैं।   

गिब्सन ने कहा कि वह एक साल तक बाहर रहे। मुझे नहीं लगता कि अगर हम 3 तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर को चुनेंगे तो आप उन्हें तीन सदस्यीय तेज आक्रमण में रखना चाहोगे। अगर ऐसा होता है और वह पूरा मैच नहीं खेल पाते हैं तो इससे टीम परेशानी में पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वह मैच में आखिर तक नहीं खेल पाएंगे लेकिन आप इन र्गिमयों के पहले मैच में कोई जोखिम नहीं लेना चाहोगे। उन पर चर्चा होगी लेकिन यह टीम संयोजन पर निर्भर करता है।

सेंचुरियन और वांडरर्स की तुलना में यहां पिच शुष्क हो सकती है। पूरी संभावना है कि स्टेन सेंचुरियन में दूसरे टेस्ट या जोहानिसबर्ग में तीसरे टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं।   गिब्सन ने कहा कि आप 3 टेस्ट मैचों के लिये तीन तरह की परिस्थितियां देख रहे हो। यहां विकेट बहुत जल्दी सूख जाता है तो आप यहां एक अतिरिक्त गेंदबाज के साथ खेल सकते हो।