Sports

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के विस्फोटक ओपनर कॉलिन मुनरो ने एक  बार फिर अपने बल्ले से आग उगलते हुए टी20 क्रिकेट की तेज पारी खेली। मुनरो ने इंग्लैंड के खिलाफ ट्राई सीरीज के छठे मैच में 21 गेंदों में 57 रनोें की ताबड़तोड़ पारी खेली. जो उनके अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के इतिहास की चाैथी तेज पारी रही। 
PunjabKesari
मुनरो ने 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उनकी इस पारी में 3 चाैकों के साथ-साथ 7 गगनचुंबी छक्के भी शामिल रहे। यानी मुनरो ने 271.43 की आैसत से खेली 57 रनों की पारी में से 54 रन बाउंड्री से आए। उन्होंने इससे पहले 1 जनवरी 2018 को विंडीज के खिलाफ इतनी ही गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था। इस तरह मुनरो दो बार 18 गेंदों में अधर्शतक लगाने का कारनामा कर चुके हैं। उनके अलावा आॅस्ट्रेेलिया के आॅलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल भी दो बार(पाकिस्तान आैर श्रीलंका के खिलाफ) 18 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर चुके हैं। 
PunjabKesari
14 गेंदों में भी ठोक चुके हैं अर्धशतक
यह कोई पहला माैका नहीं आया है , जब मुनरो ने तेज पारी खेली हो। इससे पहले उन्होंने 10 जनवरी 2016 को श्रीलंका के खिलाफ आॅकलैंड के स्टेडियम में मात्र 14 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था, जो टी20 क्रिकेट के इतिहास की दूसरी सबसे तेज पारी रही। इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के सिक्सर किंग युवराज सिंह ने 2007 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में 50 रन पूरे कर विश्व रिकाॅर्ड कायम किया था।