Sports

नई दिल्ली : अजब संयोग और क्रिकेट का साथ आना जारी है। इसकी ताजा उदाहरण विजय हजारे ट्राफी के दौरान पंजाब और रेलवे के बीच खेले गए मैच के दौरान देखने को मिली। मैच में दोनों टीम में तीन अभिषेक नाम के क्रिकेटर खेल रहे थे। आम तौर पर किसी मैच के दौरान एक नाम के दो खिलाड़ी जरूर दिख जाते हैं लेकिन ऐसा शायद पहली बार हुआ है कि एक मैच में तीन खिलाडिय़ों का नाम एक हो। पंजाब की तरफ से विकेटकीपर अभिषेक गुप्ता और फास्ट बॉलर अभिषेक शर्मा खेल रहे हैं। वहीं रेलवे की ओर से अभिषेक यादव बल्लेबाज की भूमिका निभा रही है।

...और अभिषेक का विकेट अभिषेक ने ही झटका
रेलवे के खिलाफ खेलते हुए पंजाब ने पहली पारी में मनन वोहरा (144) के शानदार शतक की बदौलत 50 ओवर में 280 रन बनाए थे। इस जोड़ में युवराज सिंह ने भी 35 रन का योगदान दिया था। वहीं, अभिषेक गुप्ता ने 22 तो अभिषेक शर्मा ने 25 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी रेलवे ने भी जोरदार शुरुआत की। मध्यक्रम बल्लेबाज घोष और कप्तान रावत टीम को जीत की ओर ले जा रहे थे। तभी 42वें ओवर में रावन संदीप शर्मा का शिकार बन गए। इसके बाद क्रीज पर आए रेलवे के अभिषेक यादव।
पंजाब की ओर से 43वां ओवर अभिषेक शर्मा ने फेंकना शुरू कर दिया। ओवर की चौथी गेंद पर अभिषेक यादव ने आगे बढ़कर शॉट मारना चाहा लेकिन वह बॉल को मिस कर गए। विकेटकीपिंग कर रहे पंजाब के अभिषेक गुप्ता ने स्टंम्प उड़ाने में जरा भी देर नहीं लगाई। इस तरह रेलवे के अभिषेक पंजाब के गेंदबाज अभिषेक की बॉल पर विकेटकीपर अभिषेक के हाथों स्टंम्प आऊट कर दिए गए।
देखें रेलवे का स्कोरबोर्ड
PunjabKesari