Sports

नई दिल्ली: क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनते हैं और कई रिकॉर्ड टूटते हैं। वेस्टइंडीज के विस्फोटर बल्लेबाज क्रिस गेल ने भी अपने नाम एक बड़े रिकॉर्ड को दर्ज कर लिया है। गेल ने क्रिकेट में ऐसा अनोखा काम कर दिया जो आजतक कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया। वह टी20 इंटरनैशनल में 100 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 16 सितंबर को टीम मैच में ये रिकॉर्ड अपने नाम गर्ज किया। लम्बे कद के इस बल्लेबाज ने सबको पीछाड़कर यह उपलब्धि हासिल की।
PunjabKesari
इंग्लैंड के खिलाफ एक मात्र टी-20 मैच में गेल ने 21 गेंदों में 40 रनों की शानदीर पारी खेली। उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विले की गेंद पर छक्का लगाकर अपने 100 छक्के पूरे किए। गेल ऐसी करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 52वें टी20 इंटरनैशनल मैच में यह रेकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। उनसे पीछे इस लिस्ट में न्यू जीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम हैं जिन्होंने 71 टी20 इंटरनैशनल मैचों में 91 छक्के लगाए हैं। गेल वास्तव में एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनसे अधिकतर गेंदबाज थर थर कांपते हैं।
PunjabKesari
गेल ने इस मैच में अपने आतिशी अंदाज में खेलते हुए महज 21 गेंद पर 40 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के लगाए। इस पारी का पहला छक्का लगाते ही गेल ने इस उपलब्धि को अपने नाम कर लिया। इस उपलब्धि की खुशी गेल के लिए दोगुनी हो गई। उनकी टीम ने भी ये मुकाबला 21 रन से अपने नाम कर एकमात्र टी-20 मैच जीत लिया।