Sports

चेन्नई ,तमिलनाडू ( निकलेश जैन ) भारतीय शीतकालीन अंतर्राष्ट्रीय सर्किट के चौंथे और अंतिम पड़ाव 10वे चेन्नई ओपन ग्रांड मास्टर शतरंज  का खिताब बेहद 

रोमांचक अंदाज में हुए अंतिम राउंड में भारी उलटफेर के बीच भारत के राजराम लक्ष्मण नें खिताब अपने नाम कर लिया । सबसे आगे चल रहे रूस के रोजुम इवान को टॉप सीड अमेरिकन ग्रांड मास्टर तिमुर गरेव नें पराजित करते हुए उनके खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया । 

 

यह पहले से ही साफ था की रोजुम के हारने से भारत के लक्ष्मण और अन्य खिलाड़ियों के खिताब जीतने की समभावनए बन सकती है और हुआ भी कुछ ऐसा ही । लक्ष्मण नें हमवतन विशाख एनआर को पराजित करते खिताब पर कब्जा जमा लिया और अंततः चार ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट में से चेन्नई का खिताब भारत के खाते में आया । लक्ष्मण के लिए भी यह बेहद खास लम्हा है जब वह किसी ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट के विजेता बने और वह भी अपने गृह नगर चेन्नई में । 

 

अंतिम रैंकिंग इस प्रकार रही भारत के आरआर लक्ष्मण पहले , रूस के रोजुम इवान दूसरे ,अमेरिका के तिमुर गरेव तीसरे ,उज्बेकिस्तान के डी मारत चौंथे ,भारत के अर्जुन एरगासी और दीपन चक्रवर्ती पांचवे और छठे स्थान पर ,नीदरलैंड के रोलेंड सातवे ,भारत के सिद्धान्त मोहापात्रा आठवे ,भारत के रत्नाकरण ननौवे और  रघुनंदन केएस दसवे स्थान पर रहे ।