Sports

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) 1 दिसंबर को होने वाली विशेष आम बैठक में ऐसी रणनीति पर विचार करेगा, जिससे फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) में उसे पाकिस्तान की टीम के खिलाफ कोई सीरीज न खेलनी पड़े। आईसीसी द्वारा अगले दो साल के लिए आने वाले क्रिकेट कार्यक्रम से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि क्रिकेट शेड्यूल में भारत के घरेलू अंतरराष्ट्रीय सत्र को विदेश में मैचों के लिए शामिल न करते हुए, अक्टूबर-नवम्बर और फरवरी-मार्च महीने को भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए सुरक्षित कर दिया जाए।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने कहा, "किसी वर्ल्ड कप या चैंपियनशिप में अगर 20 टीमें खेलती हैं, तो क्या यह मुमकिन है कि सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलें। इसलिए इसका तरीका ढूंढा जाएगा। यह सच है कि भारत-पाकिस्तान मैच से बड़ी संख्या में लोगों की भावनाएं जुड़ी होती हैं। उस पर विचार किया जाएगा। वर्ल्ड कप की तरह यहां भी यह जरूरी नहीं कि हम हर टीम के खिलाफ खेलें।"

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर
आईसीसी द्वारा बनाए जाने वाले नए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर में हर दो साल में 9 टेस्ट टीमों को एक दूसरे के खिलाफ 3 सीरीज बाहर और 3 ही घरेलू मैदान पर खेलनी होगी और साथ ही 13 एकदिवसीय टीमें भी एक दूसरे को मुकाबला देते हुए नजर आएँगी तथा अंत में टॉप 2 टीमें 2019 और 2020 में वह चैंपियनशिप लीग में हिस्सा लेंगी।