Sports

दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने चैंपियंस ट्रॉफी की टीम की सोमवार को घोषणा की जिसमें तीन भारतीय शामिल हैं और इसका कप्तान पाकिस्तान के सरफराज अहमद को बनाया गया है।  पाकिस्तान ने रविवार को सरफराज की कप्तानी में लंदन के ओवल मैदान में भारत को 180 रन से पराजित कर पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता। चैंपियंस ट्रॉफी की टीम में चार पाकिस्तानी और तीन भारतीय खिलाडिय़ों को जगह मिली है लेकिन इसमें भारतीय बल्लेबाजी को ध्वस्त करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को जगह नहीं मिल पाई है।

इस टीम का चयन क्रिकेट विशेषज्ञों के पैनल ने किया जिसमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन, भारत के सौरभ गांगुली और पाकिस्तान के रमीज राजा शामिल थे। पैनल ने टूर्नामेंट में खिलाडिय़ों के प्रदर्शन के आधार पर यह टीम चुनी।

टीम में 4 पाकिस्तानी, 3 भारतीय, 3 इंग्लिश और 1 बंगलादेशी खिलाड़ी को चुना गया। 3 भारतीय खिलाडिय़ों में कप्तान विराट कोहली,ओपनर शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को रखा गया है। पाकिस्तानी खिलाडिय़ों में सरफराज अहमद के अलावा ओपनर फखर जमान और तेज गेंदबाजों हसन अली तथा जुनैद खान को रखा गया है। न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन को 12 वां खिलाड़ी बनाया गया है।

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टीम : सरफराज अहमद (पाकिस्तान, कप्तान/विकेटकीपर), शिखर धवन (भारत), फखर जमां (पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), विराट कोहली (भारत), जो रूट (इंग्लैंड), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), आदिल राशिद (इंग्लैंड), जुनैद खान (पाकिस्तान), भुवनेश्वर कुमार (भारत), हसन अली (पाकिस्तान), केन विलियमसन (12वें खिलाड़ी, न्यूजीलैंड)।