Sports

हरारेः तेज गेंदबाज ब्रायन विटोरी को 12 महीने का निलंबन समाप्त होने के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रींय सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम में बुलाया गया है। वेट्टोरी पर दिसंबर 2016 में संदिग्ध गेंदबाजी के कारण 12 महीने का प्रतिबंध लगाया गया था और अब वापिस उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी की अनुमति मिल गयी है। 

कप्तान ने जाहिर की खुशी
उनके गेंदबाजी एक्शन को दो वर्षाें में दो बार अवैध पाए जाने के बाद एक वर्ष का निलंबन लगा था। गत सप्ताह उन्होंने केन्या के खिलाफ जिम्बाब्वे ए टीम से वापसी की है। जिम्बाब्वे के कप्तान ग्रीम क्रीमर ने तेज गेंदबाज की वापसी पर खुशी जताते हुए कहा कि मैं ब्रायन की ताकत से वाकिफ हूं और उनकी वापसी से खुश हूं। वह बहुत प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हैं। जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच नौ से 19 फरवरी तक पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है।  

रेयान की भी हुई वापसी
वेट्टोरी के अलावा जिम्बाब्वे की टीम में बल्लेबाज रेयान बर्ल की भी वापसी हुई है जिन्होंने जुलाई 2017 में अपना आखिरी वनडे खेला था। बंगलादेश दौरे पर टीम का हिस्सा रहे क्रिस्टोफर मोफू, रेयान मरे और ब्रैंडन मावूता को बाहर रखा गया है। वनडे सीरीज से पहले पांच और छह फरवरी को दो टी 20 भी खेले जाएंगे। जिम्बाब्वे मार्च में विश्वकप क्वालिफायर की मेजबानी भी करेगा जिससे पहले यह सीरीज अहम होगी।