फीफा U-17 विश्व कप में ब्राजील ने नाइजर को 2-0 से हराया

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Oct, 2017 10:13 PM

brazil beat niger 2 0 in fifa u 17 world cup

ब्राजील ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए आज यहां नाइजर को 2-0 से हराकर फीफा अंडर-17 विश्व कप में अपना विजय अभियान जारी रखा। तीन बार के चैंपियन लेकिन 2003 के बाद अपने पहले खिताब की तलाश में जुटे ब्राजील की तरफ से ङ्क्षलकन (चौथे मिनट) और...

मडगांव: ब्राजील ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए आज यहां नाइजर को 2-0 से हराकर फीफा अंडर-17 विश्व कप में अपना विजय अभियान जारी रखा। तीन बार के चैंपियन लेकिन 2003 के बाद अपने पहले खिताब की तलाश में जुटे ब्राजील की तरफ से लकन (चौथे मिनट) और पालिन्हो (34वें मिनट) ने गोल किए। ब्राजील ने इस तरह से ग्रुप डी में अपने तीनों मैच जीते और वह नौ अंक के साथ शीर्ष पर रहकर अंतिम सोलह में पहुंचा। नाइजर केवल एक मैच जीत पाया जबकि दो मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा। इस तरह से उसके तीन अंक रहे।

ब्राजील ने शुरू से ही नाइजर पर दबाव बना दिया था जिसने अपने मजबूत प्रतिद्वंद्वी को बीच में कुछ टक्कर देने की कोशिश की। ङ्क्षलकन को चौथे मिनट में ही बाक्स के बीच में पालिन्हो का पास मिला जिस पर उन्होंने बायें पांव से करारा शाट जमाकर गोल दागा। ब्राजील ने इसके बाद भी प्रयास जारी रखे और नाइजर की रक्षापंक्ति को व्यस्त रखा। 

विटिन्हो ने नाइजर के रक्षकों की कड़ी परीक्षा ली लेकिन वह गोल करने में नाकाम रहे। ब्राजील के लिये दूसरा गोल 34वें मिनट में ब्रेनर ने फ्री किक पर किया। यह दक्षिण अमेरिकी टीम मध्यांतर तक 2-0 से आगे था। नाइजर ने दूसरे हाफ में अच्छा खेल दिखाया लेकिन ब्राजीली गोलकीपर गैब्रियल ब्राजाओ ने उसके हमलों को नाकाम करने में कोई कोताही नहीं बरती। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!