Sports

डोर्टमंडः आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण विजेता जमैका के फर्राटा धावक यूसेन बोल्ट ट्रैक एंड फील्ड पर धूम मचाने के बाद करियर की नई पारी फुटबाॅल के मैदान पर करने जा रहे हैं और इसकी तैयारी के लिए वह फुटबाॅल क्लब बोरूस डोर्टमंड के साथ ट्रेनिंग में जुट गए हैं। डोर्टमंड के ट्रेनिंग ग्राउंड पर करीब 1500 दर्शकों की मौजूदगी में बोल्ट ने ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लिया और हैडर से गोल भी दागा। 

ट्रैक एंड फील्ड पर दुनिया के सर्वकालिक श्रेष्ठ खिलाड़ियों में अपना नाम दर्ज कराने के बाद बोल्ट ने गत वर्ष संन्यास ले लिया था। 31 वर्षीय बोल्ट अब फुटबाॅल में अपना करियर बनाने में जुटे हैं और इसकी शुरूआत वह जर्मन क्लब डोर्टमंड से कर रहे हैं। बोल्ट के ट्रेनिंग सत्र को देखने के लिए बड़ी संख्या में पत्रकार और फोटोग्राफर मौजूद थे। जमैकन खिलाड़ी मैदान पर टीम साथियों मारियो गोएट्जे और जुलियन वेइगल के साथ उतरे। उन्होंने हालांकि बतौर प्रशंसक डोर्टमंड के खिलाड़ियों के साथ अभ्यास किया जबकि दर्शकों में बैठे लोगों में कुछ ने जमैका का झंडा हाथों में थामे रखा और उन्हें चीयर किया।

बोल्ट ने हालांकि दर्शकों को निराश नहीं किया और गेंद को पैरों से उछालकर हैडर किया। बोल्ट के प्रायोजक रहे प्यूमा के आग्रह पर ही डोर्टमंड ने जमैकन खिलाड़ी को टीम के साथ ट्रेनिंग करने की अनुमति दी थी। बोल्ट हालांकि मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रशंसक माने जाते हैं। बोल्ट ने बाद में हंसते हुए कहा कि शायद इस गोल की बदौलत क्लब उन्हें करार दे दे।