Sports

मुंबईः भारतीय सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरा बन सकते हैं।  भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज सीरीज का पहला मैच यहां वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेला जाना है। रोहित ने कहा कि आखिरी बार भारत के पास बाएं हाथ का तेज गेंदबाज काफी समय पहले था। मुझे लगता है कि वनडे प्रारुप में भारत के लिए जहीर खान बाएं हाथ के आखिरी स्तरीय तेज गेंदबाज थे। हमारे जैसे बल्लेबाजों के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों का सामना करना चुनौतीपूर्ण होगा और ट्रेंट बोल्ट उनमें से एक प्रमुख गेंदबाज हैं। उनके खिलाफ खेलना सभी बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण होगा।  

दो बार आउट कर चुके हैं 
न्यूजीलैंड की टीम जब पिछली बार भारत दौरे पर आई थी तो बोल्ट ने काफी घातक गेंदबाजी की थी। बोल्ट ने दिल्ली, रांची और विशाखापत्तनम में दो-दो विकेट चटकाए थे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट ने उस सीरीज के दौरान रोहित को चार मैचों में दो बार आउट किया था। बोल्ट ने इस बार भारत दौरे के पहले अभ्यास मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ 38 रन पर पांच विकेट लेकर रोहित सहित कई भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरे की घंटे बजा दी है।  उपकप्तान ने कहा कि हम उन्हें पिछली बार खेल चुके हैं और हमें पता है कि वह क्या करेंगे। हमें पता है कि एक गेंदबाजी ईकाई के रूप में उनके पास कितनी क्षमता है। यह सिर्फ बाएं हाथ के गेंदबाजी को लेकर नहीं है बल्कि हमें उनकी पूरी गेंदबाजी ईकाई के खिलाफ सतर्क रहना होगा।

रोहित की बोल्ट को लेकर यह चेतावनी इस कारण भी है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जैसन बेहरनडोर्फ ने गुवाहाटी में दूसरे टी 20 मैच में शुरुआती स्विंग और एंगल का इस्तेमाल करते हुए 21 रन पर चार विकेट चटकाए थे और भारत के शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था।