Sports

कोलकाताः पश्चिम बंगाल पुलिस अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस खिलाड़ी सौम्यजीत घोष को 18 वर्षीय महिला के बलात्कार के आरोप में समन भेजकर उत्तर 24 परगना पुलिस थाने में पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। चार अप्रैल से गोल्ड कोस्ट में शुरू होने जा रहे राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारत के 222 सदस्यीय दल का हिस्सा 24 साल के सौम्यजीत के खिलाफ युवा महिला ने शादी का झांसा देकर बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। 

18 साल की लड़की ने लगाया है रेप का आरोप
इस मामले में पीड़िता ने बारासात महिला पुलिस थाने में अर्जुन अवार्डी खिलाड़ी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है जहां भारतीय दंड संहिता के तहत सौम्यजीत के खिलाफ बलात्कार, आपराधिक साजिश, महिला के साथ धोखाधड़ी और गर्भपात कराने के आरोपों में मामला दर्ज किया गया है। 18 वर्षीय पीड़िता और उसके पिता ने सौम्यजीत के खिलाफ ये आरोप लगाए हैं। सिलीगुड़ी के सौम्यजीत पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन हैं और फिलहाल 4 से 15 अप्रैल तक होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिये जर्मनी में तैयारी कर रहे हैं। 

सौम्यजीत ने इन सभी आरोपों से इंकार किया है लेकिन पश्चिम बंगाल पुलिस उन्हें वापिस देश बुलाकर पूछताछ कर सकती है। सौम्यजीत पश्चिम बंगाल के दूसरे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं जो महिला उत्पीडऩ मामले में पुलिस केस का सामना कर रहे हैं। इससे पहले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने भी अपने क्रिकेटर पति के खिलाफ स्थानीय लाल बाजार पुलिस थाने में बलात्कार, उत्पीडऩ और विवाहेत्तर संबंधों के मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी थी।