Sports

नई दिल्ली: टीम इंडिया के बल्लेबाज युवराज सिंह की भले ही टीम इंडिया में वापसी नहीं हुई लेकिन बीसीसीआई ने युवराज सिंह की मांग को पूरा करते हुए उनके करोड़ों रुपए की रकम का भुगतान कर दिया है। जी हां, लंबे वक्त से बोर्ड के चक्कर काट रहे युवराज सिंह को बीसीसीआई ने 3,11,29,411 रुपए की रकम का भुगतान कर दिया है। 

जानिए, पूरा मामला
2016 में T20 विश्वकप में खेलते हुए युवराज सिंह चोटिल हो गए थे। चोटिल होने के कारण 2016 में हुए IPL 9 में अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शुरुआती 7 मैच नहीं खेल पाए थे। बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक यदि कोई खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खेलते हुए चोटिल होने के कारण अगर आईपीएल में नहीं खेल पाता है तो बोर्ड उसकी फीस की भरपाई करेगा। लेकिन पिछलो डेढ़ सालों से युवराज अपने तीन करोड़ रुपए के लिए बीसीसीआई के चक्कर लगा रहे थे।

सुप्रीम कोर्ट में कर चुके थे शिकायत 
युवराज ने बीसीसीआई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में अपनी शिकायत भी दर्ज करवाई थी और यहां तक उनकी मां ने भी भी कई बार फोन कर चुकी थी। 

'यो-यो' टेस्ट भी किया पास
इन दिनों युवराज सिंह अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान दे रहे है और उन्होंने ‘यो-यो’ टेस्ट भी पास कर लिया है। युवराज सिंह का दावा है वह 2019 में होने वाले वर्ल्डकप में खेलने के लिए अपनी कोशिश जारी रखेंगे।