Sports

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच पर्थ में हो रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान अफ्रीकी खिलाड़ी टेम्बा बवुमा स्टार बन गए हैं। पहली इनिंग में हाफ सेन्चुरी लगाने के बाद उन्होंने मैच में एक थ्रो फेंककर कमाल कर दिया, जिसके बाद लोग उन्हें नया जोन्टी रोड्स भी कह रहे हैं। 

एक सेकंड से भी कम में किया रिएक्ट
दरअसल मैच में टेम्बा ने एक शानदार थ्रो से डेविड वॉर्नर को आउट कर दिया। बवुमा ने बिजली जैसी स्पीड से आकर थ्रो फेंका और वॉर्नर आउट हो गए। ये घटना मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी इनिंग के 13वें ओवर के दौरान हुई। जब क्रीज पर वॉर्नर और नॉन स्ट्राइकर एंड पर शॉन मार्श खड़े थे। वॉर्नर के शॉट लगाने के बाद बवुमा ने बेहद फुर्ती से आकर बॉल को उठाया और स्टम्प पर थ्रो मार दिया। ये सबकुछ उन्होंने केवल 0.264 सेकंड में किया।

तेजी से बॉल की ओर लपके
उनका थ्रो सीधे मिडिल स्टम्प पर लगा और इसके साथ ही डेविड वॉर्नर 35 रन बनाकर आउट हुए। 13वें ओवर की दूसरी बॉल पर वॉर्नर ने रबादा की बॉल पर पॉइन्ट की तरफ शॉट खेला और एक रन लेने के लिए दौड़े। इसी दौरान पॉइन्ट पर फील्डिंग कर रहे बवुमा तेजी से बॉल की ओर लपके। उन्होंने झुकते हुए बॉल को दाएं हाथ से उठाया और डाइव लगाते हुए स्टम्प पर दे मारा। उनका निशाना सीधे मिडिल स्टम्प पर लगा।