Sports

बैंगलोर: बेन स्टोक्स, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट की त्रिमूर्ति की धारदार गेंदबाजी से पुणे ने आज यहां अपने अपेक्षाकृत सामान्य स्कोर का अच्छी तरह से बचाव करके बैंगलोर को 27 रन से शिकस्त दी और इस तरह से टी20 लीग 2017 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।  पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले पुणे के लिये अंजिक्य रहाणे (30) और राहुल त्रिपाठी (31) ने पहले विकेट के लिये 63 जबकि कप्तान स्टीवन स्मिथ (27) और महेंद्र सिंह धोनी (28) ने तीसरे विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी की, लेकिन बीच में उसने नौ गेंद और तीन रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिये। आखिर में मनोज तिवारी ने 11 गेंदों पर 27 रन ठोककर पुणे को आठ विकेट पर 161 रन तक पहुंचाया।  

डिविलियर्स नहीं दिखा पाए जलवा
चिन्नास्वामी स्टेडियम में इसके जवाब में बैंगलोर की टीम शुरू में ही लडख़ड़ा गयी। पुणे ने कप्तान विराट कोहली (19 गेंद पर 28) के तेवर पावरप्ले में ही ठंडे कर दिये जबकि एबी डिविलियर्स (30 गेंद पर 29) भी जलवा नहीं दिखा पाये। आखिर में आरसीबी की टीम अपने घरेलू मैदान पर नौ विकेट पर 134 रन ही बना पायी। पुणे ने केवल पांच गेंदबाजों का उपयोग किया। 

बैंगलोर पर हासिल की पहली जीत
स्टोक्स ने 18 रन देकर तीन, ठाकुर ने 35 रन देकर तीन और उनादकट ने 25 रन देकर दो विकेट लिये। इन तीनों को इमरान ताहिर (27 रन देकर एक विकेट) और डेनियल क्रिस्टियन (चार आेवर में 26 रन) का भी अच्छा साथ मिला। पुणे की यह बैंगलोर पर पहली जीत है। इससे उसके पांच मैचों में चार अंक हो गये हैं और वह छठे स्थान पर पहुंच गया है। आरसीबी की यह पांच मैचों में चौथी हार है जिससे वह आठवें और अंतिम स्थान पर खिसक गया है।