Sports

कुआलालम्पुर : फिक्सिंग क्रिकेट के बाद अन्य खेलों में भी अपने पांव पसारने लगा है। जैसे की हाल ही में दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी ली चोंग वेई ने चौंका देने वाला खुलासा किया है। यह बता दें कि बुकित मर्ताजम के निवासी ली विश्व के सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ियों में से एक हैं। एकल खिलाड़ी के रूप में ली 21 अगस्त 2008 से 14 जून तक 2012 लगातार 199 हफ्तों तक विश्व रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी रहे।

राशिद सीडक और रोसलिन हाशिम के पश्चात वे तीसरे ऐसे मलेशियाई खिलाड़ी हैं जिन्हें प्रथम रैंक प्राप्त हुई और पहले ऐसे मलेशियाई खिलाड़ी जो दो सप्ताह से अधिक इस स्थान पर काबिज रहे।उन्होंने ने इस बताया कि एक बार उन्होंने मैच फिक्सर की पेशकश को ठुकराया था। उन्होंने कहा कि उनके लिए पैसे से ज्यादा अहमियत देश रखता है।

मलेशिया के न्यू स्ट्रेट्स टाइम्स अखबार के मुताबिक ली चोंग ने यह खुलासा उस खबर के बाद किया और कहा कि मलेशिया के दो बैडमिंटन खिलाड़ियों के कथित फिक्सिंग के लिए जांच के दायरे में होने से वह ‘लज्जित’हैं। विश्व में दूसरे नंबर के खिलाड़ी ली ने कहा कि कुछ साल पहले उनसे पेशकश की गई थी।लेकिन उन्होंने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया।

इन दोनों खिलाड़ियों को इस महीने के आखिर में सिंगापुर में बीडब्ल्यूएफ सुनवाई से गुजरना होगा और दोषी पाए जाने पर उनपर आजीवन प्रतिबंध भी लग सकता है।