Sports

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड से 5-0 का सफाया करवाने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में भी हार गई। वनडे सीरीज में फ्लॉप रहे पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर ने टी-20 में भी लचर प्रदर्शन जारी रखा। वेलिंगटन की तेज पिच पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत उम्मीद मुताबिक खराब रही। चार ओवर में महज 15 रन के स्कोर पर पाकिस्तान ने तीन विकेट गंवा दिए थे। ओपनर फखर जमान 3 तो उमर अमीन शून्य पर आऊट हो गए। मोहम्मद नवाज भी कुछ खास नहीं कर पाए और 7 के स्कोर पर साउदी की गेंद पर मुनरो को कैच थमा बैठे।
इसके बाद वनडे टीम में फ्लॉप रहने के कारण सबसे ज्यादा आलोचना का सामना करने वाले बाबर आजम ने एक छोर संभाला। उन्होंने सधी हुई पारी खेलते हुए 41 रन बनाए। हालांकि इन रनों के लिए उन्हें 41 गेंदें ही खेलनी पड़ीं। बाबर ने पारी दौरान एक चौका और एक छक्का भी लगाया। लेकिन कप्तान सरफराज अहमद (9) और शादाब खान (0) खान से सहयोग न मिल पाने के कारण एक समय ऐसा लग रहा था कि पाक टीम 100 रन भी नहीं बना पाएगी। लेकिन हसन अली ने आखिरी ओवरों में 3 छक्के लगाकर पाकिस्तानी टीम को स्कोर 100 पार करवा दिया। आखिर 19.4 ओवर में 105 के स्कोर पर पाकिस्तानी टीम ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड के सेथ रेंस और सउदी ने 3-3 विकेट झटके। सेंटनर ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 अहम विकेट प्राप्त किए।

PunjabKesari
106 रन का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत भी खराब रही। हिटर मरविन गुप्टिल महज दो रन पर रईस की गेंद पर मोहम्मद नवाज के हाथों लपके गए। ग्लेन फिलिप्स भी कुछ कमाल नहीं कर पाए और रईस की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 3 रन बनाए। इसके मुनरो ने ब्रूस के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी निभाई। ब्रूस ने 22 गेंद में 26 रन की अपनी पारी के दौरान 3 चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, मुनरो ने भी 2 छक्के और 3 चौके लगाकर 49 रन बनाए। रोज टेलर ने भी 13 गेंद में 22 रन बनाकर न्यूजीलैंड टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की।