Sports

मेलबोर्न : ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान महिला एकल में शीर्ष वरीय रोमानियाई खिलाड़ी हालेप ने पहले दौर में 17 साल की स्थानीय खिलाड़ी देस्तानी आइवा को 7-6 6-1 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। हालेप को पहला सेट जीतने में 73 मिनट लगे और उनकी एड़ी भी चोटिल हो गई। दूसरे सेट में वह पैर में पट्टी बांधकर उतरीं लेकिन आसानी से दूसरा सेट जीता। हालेप मेलबोर्न पार्क में अब तक छह में से चार बार पहले दौर से ही बाहर हो चुकी हैं लेकिन दो बार वह क्वार्टरफाइनल तक भी पहुंची है। वह अगले दौर में विंबलडन फाइनलिस्ट युजिनी बुकार्ड के खिलाफ खेलेंगी जिन्होंने ओशन डोडिन को 6-3, 7-6 से हराया। 

कैरोलीन वेज्रियाकी ने हिमाएला को हराया
PunjabKesari
दूसरी वरीय प्राप्त डेनमार्क की कैरोलीन वेज्नियाकी ने मिहाएला बुकाारनेस्क्यू को 6-2 6-3 से हराकर पहले दौर में जीत दर्ज की। वहीं 30 वर्षीय शारापोवा ने भी मेलबोर्न पार्क में विजयी शुरूआत कर अपनी वापसी का संकेत दिया। डोपिंग के लिए निलंबन झेल चुकी रूसी खिलाड़ी ने जर्मनी की तत्जाना मारिया को लगातार सेटों में 6-1 6-4 से मात दी।

जोकोविच अब गाएल मोंफिल्स से भिड़ेंगे
PunjabKesari
पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने उनकी फिटनेस को लेकर चिंताओं को पीछे छोड़ते हुए वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन में मंगलवार को आसान जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बना ली है हालांकि महिला नंबर वन खिलाड़ी सिमोना हालेप को पहले दौर में थोड़ी मेहनत करनी पड़ गई। जोकोविच ने अमेरिका के डोनाल्ड यंग को लगातार सेटों में 6-1 6-2 6-4 से मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई। अपनी बांह पर मेडिकल बैंड पहनकर खेलने उतरे 14वीं वरीय खिलाड़ी ने हालांकि खेलते हुए कोहनी में परेशानी का कोई संकेत नहीं दिया और एक घंटे 51 मिनट तक चले मैच में 33 विनर्स झोंके। गत वर्ष जुलाई में विंबलडन क्वार्टरफाइनल के बाद से यह पूर्व नंबर एक खिलाड़ी का पहला मैच है। मेलबोर्न में 6 बार के चैंपियन जोकोविच अब दूसरे दौर में फ्रांस के गाएल मोंफिल्स से भिड़ंगे जिन्होंने क्वालिफायर जॉमे मुनार को 6-3, 7-6, 6-4 से लगातार सेटों में हराया। 

योशिहितो निशिओका भी जीते
जापान के नंबर एक खिलाड़ी केई निशिकोरी के इस बार टूर्नामेंट से गैर मौजूद रहने पर उनके हमवतन योशिहितो निशिओका ने पहले दौर में 27वीं वरीय फिलीप कोलश्रेबर को 6-3 2-6 6-0 6-1 6-2 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। इसके अलावा जापान के ही युईची सुगिता ने भी बड़ा उलटफेर कर 8वीं वरीय अमेरिका के जैक सॉक को 6-1 7-6 5-7 6-3 से हराकर शानदार जीत दर्ज कर ली।