Sports

सिडनीः तेज गेंदबाज एंड्रू टाई (23 रन पर चार विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के बाद क्रिस लिन (44) और ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 40) के बीच तीसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने ट्वंटी-20 त्रिकोणीय सीरीज के वर्षा बाधित पहले मैच में शनिवार को न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस नियम के तहत सात विकेट से हरा दिया। 

आस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 117 रन पर रोक दिया। इसके बाद बारिश शुरु हो गई और फिर आस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 15 ओवर में 95 रन का लक्ष्य दिया गया जिसे मेजबान टीम ने 11.3 ओवर में तीन विकेट पर 96 रन बनाकर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की ट्वंटी-20 में यह लगातार तीसरी हार है। कीवी टीम को इससे पहले पाकिस्तान के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान के हाथों सीरीज हारने से न्यूजीलैंड ने रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान भी गंवा दिया था। लिन ने 33 गेंदों पर 44 रन में छह चौके और एक छक्का लगाया जबकि मैक्सवेल ने 24 गेंदों पर नाबाद 44 रन में पांच चौके और एक छक्का उड़ाया। इसके अलावा ट्वंटी-20 में अपना पर्दापण कर रहे डी एर्सी शॉर्ट ने चार और कप्तान डेविड वार्नर ने छह रन बनाए। ट्रेंट बोल्ट ने 14 रन पर दो विकेट और टिम साउदी ने 27 रन पर एक विकेट झटके।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने नौ विकेट पर 117 रन बनाए। कोलि डी ग्रैंडहोम ने 24 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के की मदद से सर्वाधिक नाबाद 38 रन बनाए। इसके अलावा रॉस टेलर ने 35 गेंदों पर एक चौके की बदौलत 24 और विकेटकीपर टॉम ब्लेंडल ने 16 गेंदों पर 14 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के लिए टाई ने 23 रन पर चार विकेट और बिली स्टेनलेक ने 15 रन पर तीन विकेट तथा एश्टन एगर और एडम जम्पा को एक-एक विकेट मिला। त्रिकोणीय सीरीज का दूसरा मैच आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सात फरवरी को होबार्ट में खेला जाएगा।