Sports

बेंगलुरूः खराब शुरूआत से उबरने की कवायद में लगी दो बार की चैंपियन एटीके को बेंगलुरू एफसी के खिलाफ इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) मैच में कल यहां जीत दर्ज करने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। एटीके को पहले चार मैचों में से तीन में दो में हार का सामना करना पड़ा था जबकि दो मैच उसने ड्रा खेले थे लेकिन पिछले तीन मैचों में से दो में उसने जीत दर्ज की और वह अपनी इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगा।   

दूसरी तरफ से बेंगलुरू ने अब तक जो भी मैच खेला है उसका परिणाम निकला है। उसने शुरूआती पांच में से चार मैच जीते थे लेकिन पिछले तीन मैचों में उसे दो में हार और एक में जीत मिली है। केरल ब्लास्टर्स के खिलाफ पिछले मैच में जीत से हालांकि बेंगलुरू ने फिर से जीत की लय पकड़ी है और वह अपने घरेलू मैदान पर उसे बनाये रखना चाहेगा। बेंगलुरू के अभी आठ मैचों में पांच जीत से 15 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर काबिज है। एटीके पर जीत से वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच सकता है। दूसरी तरफ एटीके सात मैचों में नौ अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है। मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में एटीके के सहायक कोच बास्तब रॉय ने कहा कि रोबी कीन सहित सभी खिलाड़ी इस अहम मैच के लिए बेंगलुरू पहुंचे हैं। रॉय ने यह भी कहा कि उनकी टीम के पास बेंगलुरू को रोकने के लिए रणनीति है और उसने अभी अंतिम-4 में पहुंचने की उम्मीदें नहीं खोई हैं।  

रॉय ने कहा, ‘‘इस लीग के बारे में सटीक भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है। यह कहना कि हमने उम्मीद खो दी है, जल्दबाजी होगी। यह तो अंतिम दो या एक मैच में ही निर्धारित हो पाएगा।’’ बेंगलुरू की टीम पहली बार आईएसएल में खेल रही है और इस टीम ने इस लीग को सहजता से लिया है। ऐसे में यह टीम एटीके पर जीत हासिल करते हुए एफसी पुणे सिटी पर दो अंकों की बढ़त के साथ एक बार फिर षीर्ष पर पहुंचना चाहेगी। कोच एल्बर्ट रोका ने टीम में किसी प्रकार के बदलाव के संकेत नहीं दिए हैं। रोका ने कहा, ‘‘हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा है। जब टीम अच्छा खेल रही हो तो इसमें बदलाव नहीं करना चाहिए। हमें लेकिन साथ रहते हुए सावधान रहना होगा। हम हर मुकाबले के लिए तैयार हैं।’’