Sports

चेन्नई : अनुभवी भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में अपनी नई टीम किंग्स इलेवन पंजाब के लिए लेग स्पिन गेंदबाजी करना चाहते हैं। 31 साल के अश्विन दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट टीम का हिस्सा थे। लेकिन वनडे सीरीज से उन्हें आराम दिया गया है और वह अभी विजय हजारे ट्राफी में तमिलनाडु की ओर से खेल रहे हैं। अश्विन इस बार आईपीएल में अपनी पुरानी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बजाय किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलेंगे। पंजाब ने अश्विन को 7.6 करोड़ रुपए में खरीदा है।
ऑफ स्पिनर अश्विन अभी लेग स्पिन गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने कहा- आईपीएल में यह मेरी रणनीति का एक हिस्सा रहेगा। मैं इसे अब अपना अस्त्र बनाने की कोशिश कर रहा हूं। घरेलू क्रिकेट लीग में अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी एक्शन के साथ साथ लेग स्पिन का भी अच्छे से इस्तेमाल कर रहा हूं। इन दिनों मैंने कई विविधता से गेंदबाजी की है। पिछले 10 साल से मैं आफ स्पिन गेंदबाजी कर रहा हूं। लेकिन अब इसमें बदलाव करने की सोच रहा हूं जो काफी चुनौतीपूर्ण होगा। 
अश्विन ने कहा कि वह अकेले ही इस पर काम कर रहे हैं और अपने कोचों तथा लोगों से प्रतिक्रिया चाहते हैं। उन्होंने कहा- इस समय मैं ही सब कुछ कर रहा हूं और अपने अकादमी में कोचों से इस पर उनकी राय लेना चाहता हूं। जब मैंने पहली बार लेग स्पिन गेंदबाजी की तो मुझे लगा कि इसमें लय कैसे कायम रखा जा सकता है। मेरी कलाई 45 डिग्री से ज्यादा नहीं मुड़ती है, जो एक संपूर्ण लेग स्पिन गेंदबाजी है। मुझे अब अपने एक्शन से तालमेल बिठाना होगा।