क्रिकेट से संन्यास को लेकर आशीष नेहरा का बड़ा ऐलान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Oct, 2017 03:32 PM

ashish nehra made big announcement about retirement from cricket

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर बबड़ा ऐलान कि...

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर बबड़ा ऐलान किया है। नेहरा ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीसरे टी20 से पहले प्रेस क्रांफ्रेस करते हुए ऐलान कि वह एक नवंबर को दिल्ली में घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टी20 मैच के बाद क्रिकेट से संन्यास लेंगे। 

कामयाबी के साथ लेना चाहता था संन्यास 
नेहरा ने कहा ,‘‘ऐसे में रिटायर होना अच्छा लगता है जब लोग ‘क्यो नहीं’ से ज्यादा ‘क्यो’ सवाल पूछते हैं ।’’  उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच से पहले कहा ,‘‘मैने टीम प्रबंधन और चयन समिति के प्रमुख से बात की है । मेरे लिये घरेलू दर्शकों के सामने खेल को अलविदा कहने से बढकर कुछ नहीं होगा । उसी मैदान पर 20 साल पहले मैने अपना पहला रणजी मैच खेला था ।’’  उन्होंने कहा ,‘‘मैं हमेशा कामयाबी के साथ संन्यास लेना चाहता था। मुझे लगता है कि यह सही समय है और मेरे फैसले का स्वागत किया गया है ।’’ 38 बरस के नेहरा ने मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को इस फैसले की जानकारी दे दी है । 

IPL को भी कहा अलविदा
भारत और न्यूजीलैंड 22 अक्तूबर से तीन मैचों की वनडे और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेंगे। इसके बाद 2018 में कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं होना है । नेहरा ने कहा कि अच्छा प्रदर्शन कर रहे युवाओं को ही और मौके दिये जाना सही होगा। उन्होंने यह भी कहा कि वह अब आईपीएल भी नहीं खेलेंगे ।  भारत के लिये 1999 में पहला मैच खेलने वाले नेहरा 117 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी20 मैच खेल चुके हैं ।उन्होंने 44 टेस्ट, 157 वनडे और 34 टी20 विकेट लिये हैं।  उन्हें डरबन में 2003 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर छह विकेट लेने के लिये याद रखा जायेगा । बीमार होने के बावजूद उन्होंने उस मैच में यह प्रदर्शन किया था । वह 2011 विश्व कप विजेता टीम के भी सदस्य थे और सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। उंगली में फ्रेक्चर के कारण वह फाइनल नहीं खेल सके थे ।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!