PHOTOS: ये हैं क्रिकेट की हॉट एंकर्स, जिनकी एक झलक से हो जाते हैं दीवाने

Edited By ,Updated: 30 May, 2015 04:06 AM

article

देश व विदेश में अपनी पहचान बना चुका आईपीएल चौकों व छक्कों तथा चीयरलीड्र्स के माध्यम से बहुत पसिद्ध बन गया है। वहीं, आईपीएल में ...

नई दिल्ली. देश व विदेश में अपनी पहचान बना चुका आईपीएल चौकों व छक्कों तथा चीयरलीड्र्स के माध्यम से बहुत पसिद्ध बन गया है। वहीं, आईपीएल में अब ग्लैमरस भी होता जा रहा है। इसमें ग्लैमर का तडक़ा डालने का काम कर रही हैं फीमेल स्पोट्र्स एंकर। क्रिकेट की सबसे चर्चित और पैसे वाली लीग आईपीएल की लोकप्रियता भी इसकी फीमेल एंकर्स से भी बढ़ी है। ये फीमेल एंकर मैच शुरू होने से अंत तक जो दर्शकों का सबसे ज्यादा मनोरंजन करती हैं। वहीं,  विश्व कप से लेकर आईपीएल तक में कई मॉडल्स और एंकर्स इसमें नजर आईं।

 आईपीएल तक में कई मॉडल्स और एंकर्स 
 
करिश्मा कोटक
करिश्मा ब्रिटिश-इंडियन मॉडल, एक्ट्रेस और टीवी प्रेजेंटर हैं। बिग बॉस-6 की कंटेस्टेंट बनने के बाद करिश्मा 2013 में आईपीएल-6 में एंकरिंग करती नजर आई थीं। इस दौरान उन्होंने कई फेमस पर्सनैलिटी और क्रिकेटर्स के इंटरव्यू लिए थे। 
लेखा वाशिंगटन 
लेखा वाशिंगटन ने साल 2008 में पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा के साथ आईपीएल का पहला सीजन होस्ट किया था। लेखा एक एक्ट्रेस और फिल्ममेकर हैं। एंकरिंग से पहले वो वीडियो जॉकी रह चुकी हैं। वो अब तक कई तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और इंग्लिश फिल्मों में काम कर चुकी हैं। लेकिन पहले सीजन के बाद वो आईपीएल में नजर नहीं आईं। 
रोशेल मारिया राव 
रोशेल मारिया राव आईपीएल 6 (2013) में पहली बार क्रिकेट एंकर के तौर पर नजर आई थीं। रोशेल इंडियन मॉडल और एंकर हैं। उन्हें आईपीएल के एक्स्ट्रा इनिंग्स शो की होस्टिंग के बाद ही लोकप्रियता मिली थी। इससे पहले 2012 में वो फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल बनी थीं।
सोनाली नगरानी
सोनाली कई क्रिकेट शोज होस्ट कर चुकी हैं। 2003 में वो फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट की टॉप 5 पार्टिसिपेंट्स में शामिल थीं। यहां वो मिस इंडिया इंटरनेशनल चुनी गई और मिस इंटरनेशनल कॉन्टेस्ट में फस्र्ट रनर-अप रहीं। सोनाली को सबसे पहले 2006 में चैंपियंस ट्रॉफी में एंकरिंग का मौका मिला। 2007 वल्र्ड कप में भी वो बतौर प्रेजेंटर नजर आईं। आईपीएल के पहले सीजन से ही इससे जुड़ी सोनाली ने लगातार चार साल तक एंकरिंग की। इसके अलावा इन्होंने एक्स्ट्रा इनिंग्स शो और टी20 वल्र्ड कप के शोज के लिए भी होस्टिंग की है ।
ईसा गुहा 
भारतीय मूल की इंग्लिश क्रिकेटर रही हैं ईसा। वो 2005 में साउथ अफ्रीका में वुमंस क्रिकेट वल्र्ड कप भी खेल चुकी हैं। फास्ट बॉलर रहीं ईसा 2012 से आईपीएल के शोज की एंकरिंग कर रही हैं। उन्होंने 2012 में आईटीवी स्पोट्र्स कंपनी ज्वाइन की थी और तभी से इसके क्रिकेट शो की को-प्रेजेंटर हैं।    
अर्चना विजया
आईपीएल-4 में सबसे पहले अर्चना विजया होस्टिंग करती नजर आई थीं। पहली बार में ही अर्चना को फैन्स के साथ ही क्रिकेट एक्सपट्र्स ने भी पसंद किया। अर्चना के अनुसार उन्हें खुद भी क्रिकेट पसंद है इसीलिए वो इसकी होस्टिंग को पूरा एन्जॉय करती हैं।
 
मयंती लैंगर 
इंडियन क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी मयंती स्पोट्र्स जर्नलिस्ट और एंकर हैं। वो क्रिकेट और फुटबॉल के कई टूर्नामेंट होस्ट कर चुकी हैं। वल्र्ड कप 2015 में भी वो एंकरिंग करती नजर आई थीं। इसके पहले 2011 में भी एंकर चारू शर्मा के साथ नजर आ चुकी हैं। मयंती के चार्मिंग लुक्स ही उनकी लोकप्रियता का कारण हैं।    
 
शिबानी दांडेकर 
आईपीएल की ग्लैमरस होस्ट शिबानी दांडेकर अब तक इसके कई सीजन्स होस्ट कर चुकी हैं। साल 2011 यानी आईपीएल-4 से वो शो एक्स्ट्रा इनिंग्स में दिग्गजों के साथ क्रिकेट कमेंट्री कर रही हैं। तब से अब तक को आईपीएल में लगातार बतौर एंकर नजर आ रही हैं।
 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!