Sports

मीरपुर: अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान मैग लेनिंग (44 रन) की बेहतरीन पारी से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को आईसीसी महिला ट्वेंटी 20 विश्वकप के फाइनल में छह विकेट से हराकर लगातार तीसरी बार खिताब जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 20 ओवर में आठ विकेट पर 105 रन के मामूली स्कोर पर रोकने के बाद 15.1 ओवर में चार विकेट पर 106 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम एक बार भी ट्वेंटी 20 विश्वकप नहीं जीत पाई है लेकिन महिला टीम ने लगातार तीसरी बार यह उपलब्धि हासिल कर ली।

कंगारू टीम ने अपने दो विकेट 44 रन तक गंवा दिए थे लेकिन लेनिंग और एलिस पैरी (नाबाद 31) ने फिर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। लेनिंग ने 30 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 44 रन बनाए। लेनिंग जब 15वें ओवर में नताली शिवर की गेंद पर आउट हुई तो ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए दो रन की जरूरत थी। शिवर ने फिर इसी ओवर में एलेक्स ब्लैकवेल (शून्य) को भी आउट कर दिया। विजयी रन पैरी के बल्ले से निकला।

पैरी 32 गेंदों में तीन चार चौकों और एक छक्के के साथ 31 रन बनाकर अविजित पवेलियन लौटी। ओपनर एलिस विलानी ने 12 और जैस जोनासेन ने 15 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से शिवर ने 12 रन देकर दो विकेट लिए जबकि एन्या श्रबसोल और जैनी गुन को एक-एक विकेट मिला।