Cricket

मीरपुर: श्रीलंका के कार्यवाहक कप्तान लसिथ मलिंगा ने कहा कि विराट कोहली शानदार बल्लेबाज है, लेकिन उनके पास ऐसे गेंदबाज हैं, जो ऐसी गेंद फेंक सकते हैं, जिस पर महानतम खिलाड़ी भी आउट हो जाए।

भारत के खिलाफ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल की पूर्व संध्या पर मलिंगा ने कहा, हम सभी को पता है कि विराट बेहतरीन खिलाड़ी है, लेकिन महानतम खिलाड़ी को आउट करने के लिए भी सिर्फ एक गेंद की जरूरत होती है। मुझे विश्वास है कि हमारी टीम से कोई न कोई यह अच्छी गेंद फेंकेगा।

जब किसी ने पूछा कि क्या इस मुकाबले को कोहली बनाम मलिंगा माना जा सकता है, तो श्रीलंका के कप्तान ने इसे अधिक महत्व नहीं दिया। उन्होंने कहा, हमें सभी 20 ओवरों के बारे में रणनीति बनानी होगी। उनके पास छह या सात अच्छे बल्लेबाज हैं। हम किसी एक बल्लेबाज को आउट करने के बारे में नहीं सोच रहे। हमें 20 अच्छे ओवर फेंकने पर ध्यान देना होगा, लेकिन अगर उसे अच्छी गेंद फेंकी जाती है, तो वह भी आउट हो सकता है। मलिंगा ने अभ्यास मैच में भारत पर श्रीलंका की जीत को भी अधिक तवज्जो नहीं दी।

मलिंगा ने कहा, अभ्यास मैच हमेशा अभ्यास मैच ही होता है। लेकिन टूर्नामेंट में होने वाला मुकाबला मानसिक और शारीरिक रूप से अलग होता है। फाइनल बड़ा मैच है और तनाव बिल्कुल अलग तरह का है। मैच के दिन जो अच्छा खेलेगा, वह जीत सकता है।

मलिंगा ने कहा, मैं कभी किसी मैच को खुद को साबित करने के इरादे से नहीं उतरता। मेरी टीम में अन्य खिलाड़ी भी हैं, जो टीम के लिए काम को अंजाम दे सकते हैं। जैसा कि मैंने कहा कोई भी अच्छी गेंद फेंक सकता है और विकेट हासिल कर सकता है। बल्लेबाज कितना भी अच्छा हो, उसे आउट करने के लिए एक गेंद की जरूरत होती है।

मलिंगा ने कहा कि वह महेंद्र सिंह धोनी के साथ टॉस करने उतरेंगे। एक सवाल के जवाब में मलिंगा ने कहा, रविवार को मैं कप्तान रहूंगा। पहले कुछ मैचों में चांदीमल ने अच्छा नेतृत्व किया। वह उभरता हुआ खिलाड़ी है। लाहिरू को मौका मिला और उसने साबित किया कि वह कितना अच्छा खिलाड़ी है। हमने अपनी टीम के बारे में अभी फैसला नहीं किया है। हमें पिच देखनी होगी और फिर फैसला करेंगे कि हमें कैसा संयोजन चाहिए।