Sports

मीरपुर: एंजेलो मैथ्यूज की तूफानी पारी और कार्यवाहक कप्तान लेसिथ मालिंगा की खतरनाक गेंदबाजी से वेस्टइंडीज को बैकफुट पर भेजने वाले श्रीलंका ने आज यहां बारिश से प्रभावित पहले सेमीफाइनल में डकवर्थ लुईस पद्वति से 27 रन से जीत दर्ज करके आईसीसी विश्व टी-20 चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई।

मैथ्यूज ने पारी की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले 23 गेंद पर तीन चौकों, दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाए जिससे श्रीलंका शुरूआती झटकों से उबरकर छह विकेट पर 160 रन बनाने में सफल रहा। मैथ्यूज के अलावा लाहिरू तिरिमाने ने 44 और तिलकरत्ने दिलशान ने 39 रन का योगदान दिया। वेस्टइंडीज के स्पिनरों ने 13 ओवर में केवल 75 रन दिए लेकिन तेज गेंदबाजों ने बाकी सात ओवरों में 83 रन लुटा दिए।

वेस्टइंडीज की शुरूआत खराब रही तथा ड्वेन ब्रावो के 19 गेंदों पर 30 रन के बावजूद जब उसने 13.5 ओवर में चार विकेट पर 80 रन बनाए थे कि तभी बारिश शुरू हे गई। वेस्टइंडीज को उस समय बाकी बची 37 गेंदों पर 81 रन चाहिए थे जबकि श्रीलंका डकवर्थ लुईस पद्वति से 27 रन आगे था। इसके बाद आगे खेल नहीं हो पाया। मालिंगा ने दो ओवर में पांच रन देकर दो विकेट लिए जो आखिर में महत्वपूर्ण साबित हुए।

श्रीलंका ने इस जीत से दो साल पहले अपनी सरजमीं पर विश्व टी-20 फाइनल में वेस्टइंडीज के हाथों मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया। वह तीसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा है जहां छह अप्रैल को उसका मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।