Sports

ढाका: ट्वेंटी 20 विश्व कप का सफर अब सेमी फाइनल् तक आ पहुंचा है। ढाका में 4 अप्रैल को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बेहद दिलचस्प सेमीफाइनल मैच खेला जाना है। इन दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल बेहद रोचक होने वाला है।

रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा और रवींद्र जडेजा अब तक इस टूर्नामेंट में पावरपैक परफॉर्मेस देते नजर आए हैं। मैन इन ब्लू की यह ताकत सेमीफाइनल में भी नजर आने की उम्मीद है, लेकिन इनकी राह में यह खिलाड़ी डाल सकते हैं बाधा।

डेल स्टेन
हमेशा की तरह इस टूर्नामेंट में भी डेल स्टेन की स्टेन गन के सामने कोई बल्लेबाज रनमशीन नहीं बन पा रहा। स्टेन जिस तरह गेंदबाजी कर रहे हैं उससे ही साबित हो जाता है कि क्यों उन्हें दुनिया के खतरनाक गेंदबाजों में शामिल किया जाता है। स्टेन ने अब तक चार मैच में 9 विकेट चटके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 विकेट लेकर स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई थी, ऎसे में टीम इंडिया के लिए स्टेन की गेंदों को खेलते हुए विकेट बचाना और रन बनाना बड़ी चुनौती होगा।

हाशिम अमला
अमला इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। श्रीलंका के खिलफ 23 रन, न्यूजीलैंड के खिलाफ 41, नीदरलैंड्स के खिलाफ 43 और इंग्लैंड के खिलाफ 56 रन बनाने वाले अमला टीम को हर परिस्थिति में संभालने की क्षमता रखते हैं। रनों का अंबार लगने से बचने के लिए टीम इंडिया को अमला पर समय रहते लगाम लगानी होगी।

इमरान ताहिर

लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने भी इस टूर्नामेंट में लाजवाब प्रदर्शन किया है। ताहिर ने अब तक चार मैच में 13 विकेट लिए हैं। बांग्लादेश की पिचों पर बेहद खतरनाक साबित हो रहे ताहिर भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का ट्रम्प कार्ड है। टीम इंडिया को उनसे बचने की जरूरत है।

एबी डि विलियर्स

टी20 फॉर्मेट में हमेशा ही खतरनाक साबित होने वाले डि विलियर्स इस टूर्नामेंट में भी पूरे जोश में हैं। विलियर्स टीम के मिडल ऑर्डर को मजबूती देते हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार 69 रन की पारी खेली थी, ऎसे में विलियर्स का बल्ला चलने से पहले भारतीय गेंदबाजों को उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाना होगा।

जे पी डुमनी

न्यूजीलैंड के खिलाफ 86 रन की डुमनी की पारी यह बताने के लिए काफी है कि वे इस फॉर्मेट में कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं। वहीं ऑफ स्पिनर के रूप में भी डूमनी खतरा बन सकते हैं। टीम इंडिया को फाइनल में जगह बनाने के लिए इन पांचों खिलाडियों पर काबू पाना होगा।