Sports

चटगांव: ओपनर एलेक्स हेल्स (नाबाद 116)  ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ टवंटी-20 विश्व कप के ग्रुप (एक) मैच में गुरवार को छह विकेट से रोमांचक जीत दिलाई। इंग्लैंड ने श्रीलंका के चार विकेट पर 189 रन के मजबूत स्कोर का पीछा करते हुए पहले ही ओवर में माइकल लम्ब और मोईन अली के विकेट शून्य पर गंवाए। लेकिन हेल्स ने इयोन मोर्गन (57) के साथ तीसरे विकेट के लिए 152 रन की रिकार्ड इंग्लिश साझेदारी कर अपनी टीम को जीत की राह पर डाल दिया।

इंग्लैंड ने 19.2 ओवर में चार विकेट पर 190 रन बनाकर दो मैचों में पहली जीत हासिल कर ली जबकि श्रीलंका को तीन मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा। मैन आफ द मैच हेल्स ने 64 गेंदों पर अविजित 116 रनों की मैच विजयी पारी में 11 चौके और छह छक्के लगाए। एलेक्स इस तरह विश्व कप इतिहास के पांचवे शतकधारी बन गए।

मोर्गन ने 38 गेंदों पर 57 रन में सात चौके और दो छक्के लगाए। रवि बोपारा ने नाबाद 11 रन में दो चौके लगाए। हेल्स ने एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर विजयी छक्का मारा। इससे पहले उन्होंने नुवान कुलशेखरा की गेंद पर छक्का मारकर अपना शतक पूरा किया था। कुलशेखरा ने 32 रन पर चार विकेट लिए।