Cricket

मीरपुर (ढाका): आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए ट्वेंटी-20 मैचों का पांचवां और आस्ट्रेलिया की ओर से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया। मैक्सवेल ने 18 गेंदों पर 50 रन पूरे किए।

भारत के युवराज सिंह के नाम टी-20 का सबसे तेज अर्धशतक का रिकार्ड है। युवराज ने 19 सितम्बर, 2007 को दक्षिण अफ्रीका में आयोजित टी-20 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था। युवराज ने इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में छह छक्के लगाए थे।

इसके पांच साल बाद 24 मार्च 2012 को आयरलैंड के बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने दुबई में अफगानिस्तान के खिलाफ 17 गेंदों पर अर्धशतक लगाने का काम किया। नीदरलैंड्स के स्टीफन मायबर्ग का नाम इस सूची में तीसरे क्रम पर आता है।

मायबर्ग ने 21 मार्च, 2014 को आयरलैंड के खिलाफ 17 गेंदों पर अर्धशतक लगाया। युवराज, स्टर्लिंग और मायबर्ग के बाद आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने एक मौके पर 18 और और एक मौके पर 19 गेंदों पर अर्धशतक लगाए हैं।

मैक्सवेल का नाम वार्नर की 1 गेंदों वाली पारी के बाद आता है। वह सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पांचवें क्रम पर हैं। भारत के गौतम गम्भीर ने भी 19 गेंदों पर अर्धशतक लगाया है। गम्भीर ने यह कमाल 2009 में नागपुर में श्रीलंका के खिलाफ किया था।