Sports

सिलहट: हाकी और फुटबाल के लिए ज्यादा मशहूर नीदरलैंड्स ने क्रिकेट के मैदान में भी जबरदस्त धमाल करते हुए स्टीफन मायबर्ग (63) की तूफानी पारी से आयरलैंड को 37 गेंद शेष रहते 6 विकेट से हराकर आई.सी.सी. ट्वंटी-20 विश्व कप के सुपर-10 दौर के लिए क्वालीफाई कर लिया। नीदरलैंड्स ने अपने ग्रुप-बी में जिम्बाब्वे और आयरलैंड जैसी मजबूत टीमों को पीछे छोड़ते हुए सुपर-10 में जगह बनाई।

आयरलैंड ने जब 4 विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया था तब किसी को उम्मीद नहीं थी कि नीदरलैंड्स की टीम इस स्कोर के आसपास पहुंच पाएगी लेकिन डच टीम के बल्लेबाजों ने रिकार्डतोड़ बल्लेबाजी करते हुए इस स्कोर को बौना साबित कर दिया। जब दुनिया भारत और पाकिस्तान के मैच का इंतजार कर रही थी तो उससे कुछ घंटे पहले नीदरलैंड्स के बल्लेबाजों ने सिल्हट में छक्कों की बौछार करते हुए 13.5 ओवर में 4 विकेट पर 193 रन बनाकर यादगार जीत हासिल कर ली।

सबसे तेज अर्धशतक
नीदरलैंड्स के बल्लेबाज स्टीफन मायबर्ग ने आयरलैंड के खिलाफ खेलते हुए ट्वंटी-20 मैचों का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया। मायबर्ग ने 17 गेंदों पर 50 रन पूरे किए। भारत के युवराज सिंह के नाम टी-20 का सबसे तेज अर्धशतक का रिकार्ड है। युवराज ने 19 सितम्बर, 2007 को दक्षिण अफ्रीका में आयोजित टी-20 विश्व कप के दौरान इंगलैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था।