Cricket

नई दिल्ली: आईपीएल फिक्सिंग मामले में महेंद्र सिंह धोनी ने जी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड और न्यूज नेशन नेटवर्क के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की मानहानि का केस कर दिया है। धोनी ने मद्रास हाई कोर्ट में अर्जी दी जिसके बाद कोर्ट ने 2 सप्ताह के लिए ऐसी किसी भी खबर या इंटरव्यू के प्रसारण या प्रकाशन पर रोक लगा दी है जिसमें धोनी के खिलाफ आईपीएल में फिक्सिंग के आरोप लगे हों।

गौरतलब है कि जी न्यूज ने खबर लगाई थी जिसमें धोनी को भी आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त बताया गया था। धोनी ने दावा किया कि उनके ऊपर फिक्सिंग के आरोपों वाली जी न्यूज की खबरें बिल्कुल झूठी, अपमानजनक और दुर्भावनापूर्ण थीं। धोनी ने कहा कि11 फरवरी 2014 को जी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड (जी न्यूज चैनल), उनके एडिटर और बिजनेस हेड सुधीर चौधरी ने सस्पेंडेड पुलिस ऑफिसर जी संपत कुमार के साथ मिलकर मेरे खिलाफ झूठी खबरें प्रसारित और प्रकाशित की थीं।

इन खबरों में कहा गया था कि मैं मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग में शामिल हूं। धोनी ने आरोप लगाया कि इन खबरों के जरिए जनता में उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने की साजिश की गई थी। खासकर चेन्नई सुपरकिंग्स के फैन्स को भड़काने के लिए इस तरह की खबरें दिखाई गईं थी।