Sports

ढाका: वेस्टइंडीज के कप्तान डैरेन सैमी ने कहा है कि ट्वेंटी 20 विश्वकप में अपना खिताब बरकरार रखने के लिए टीम विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल पर ही निर्भर नहीं रह सकती है बल्कि इसके लिए सभी खिलाडिय़ों को अपना योगदान देना होगा। गेल ने अंतर्राष्ट्रीय ट्वेंटी 20 मैचों में 140 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और अपना दिन होने पर वह दुनिया के किसी भी गेंदबाजी क्रम को अकेले दम पर ध्वस्त कर सकते हैं। लेकिन कैरेबियाई कप्तान का मानना है कि यदि टीम को दो साल पहले की सफलता को दोहराना है तो सामूहिक प्रयास करना होगा।

उन्होंने कहा ‘मेरी नजर में क्रिस दुनिया के सबसे विध्वंसक ट्वेंटी 20 बल्लेबाज हैं। उनका टीम में होना हमारे लिए किसी वरदान से कम नहीं है, लेकिन पिछली बार श्रीलंका में हम टीम प्रयास से जीते थे। अहम खिलाडियों ने भी अपनी भूमिका निभाई और बाकी खिलाडिय़ों ने जरुरत पडऩे पर अपना योगदान दिया।’ सैमी ने कहा ‘इस बार भी हमें एक ईकाई के रूप में खेलने की जरुरत है। टीम में अच्छा तालमेल है और मुझे उम्मीद है कि सभी खिलाड़ी अपनी भूमिका बखूबी निभाएंगे।’

टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में गेल ने 222 रन बनाए थे जबकि मार्लन सैम्युअल्स ने 230 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज साल 2007 की चैंपियन टीम इंडिया के खिलाफ 23 मार्च को मीरपुर में अपने खिताब बचाओ अभियान की शुरुआत करेगी।