Sports

नई दिल्ली: खिलाडिय़ों के हाल के प्रदर्शन को मानक के तौर लेते हुए भारतीय टेबल टेनिस चयन समिति ने टोक्यो में 28 अप्रैल से पांच मई तक आयोजित वल्र्ड टेबल टेनिस चैंपियनशिप के लिए पुरुषों की पांच सदस्यीय टीम चुन ली है। इसमें शरत कमल (वल्र्ड नं.54), सौम्यजीत घोष (117), हरमीत देसाई (143), एंथनी अमलराज (163) और सनिल शेट्टी (227) शामिल हैं।

चयन समिति में विदेशी कोच पीटर एंजेल, राष्ट्रीय कोच भवानी मुखर्जी, कमलेश मेहता, इंदु पुरी और सरकारी पर्यवेक्षक मंजीत दुआ शामिल रहे। टीम को अंतिम रूप देने के लिए रविवार को समिति की यहां बैठक हुई थी, जिसमें अध्यक्ष पी.सी. चतुर्वेदी और संयोजक डी.आर. चौधरी भी उपस्थित थे। समिति ने पांच सदस्यीय महिला टीम का भी चयन किया, जिसमें मनिका बत्रा (148), शामिनी कुमारसेन (172), अंकिता दास (182), मधुरिका पाटकर (217) और पूजा शहस्रबुधे (321) शामिल हैं।

शरत को छोड़कर बाकी टीम के सभी सदस्य पटियाला में 10 अप्रैल से शुरू हो रहे अंतिम तैयारी शिविर में हिस्सा लेंगे। चूंकि राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों के आयोजन में कुछ ही महीने शेष हैं, लिहाजा कोचों को अपने इन खिलाडिय़ों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। एंजेल ने कहा, ‘‘टोक्यो में अच्छा प्रदर्शन ग्लासगो में टीम को अच्छा करने में मददगार होगा।’’ उन्होंने यह भी कहा कि ग्लासगो में भारत के लिए एक बहुत ही अच्छा मौका है, भले ही वहां सिंगापुर और इंग्लैंड जैसी दुर्जेय टीमें क्यों न हों।