Cricket

बारबाडोस: वेस्टइंडीज के करिश्माई सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल मानते हैं कि उनकी टीम के लिए इस महीने बांग्लादेश में होने वाले ट्वेंटी 20 विश्व कप का खिताब बचाना मुश्किल होगा। गेल के मुताबिक खिताब बचाने के लिए उनकी टीम को खुद पर भरोसा रखते हुए श्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। गेल 2012 में श्रीलंका हराकर खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। वेस्टइंडीज ने पहली बार यह खिताब जीता है।

गेल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अगर हम खिताब बचाने में सफल रहे तो यह हमारी शानदार उपलब्धि होगी लेकिन ऐसा कर पाना हमारे लिए कठिन होगा। इसका कारण यह है कि दूसरी टीमें अभी अच्छा खेल रही हैं और सभी टीमों के प्रमुख खिलाड़ी फार्म में हैं।’’ विश्व कप जीतने के बाद से वेस्टइंडीज ने 10 ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं लेकिन उनमें से पांच में उसे हार मिली है। सबसे अहम बात यह है कि बीते साल से अब तक उसने कुल छह मैच खेले हैं और पांच में उसकी हार हुई है।

विश्व कप में वेस्टइंडीज को भारत, आस्टे्रलिया और पाकिस्तान के साथ कठिन ग्रुप मिला है। गेल मानते हैं कि यही कारण है कि उनकी टीम को इंग्लैंड के साथ होने वाली तीन मैचों की ट्वेंटी 20 श्रृंखला का उपयोग अपनी तैयारियों के लिए करना चाहिए।