Sports

मीरपुर: शाहिद अफरीदी ने बिग हिटर की अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करके आज यहां तनाव भरे क्षणों में दो जबर्दस्त छक्के जड़े जिससे पाकिस्तान ने रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे मैच में भारत को एक विकेट से हराकर एशिया कप फाइनल की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। भारतीय बल्लेबाजों ने गैरजिम्मेदाराना तरीके से अपने विकेट गंवाए जबकि उसके मुख्य गेंदबाजों ने भी निराश किया जिसका पाकिस्तान ने पूरा फायदा उठाया।

इस हार से भारत की फाइनल में पहुंचने की संभावना लगभग समाप्त हो गयी है। रोहित शर्मा (58 गेंदों पर 56 रन), अंबाती रायुडु (62 गेंदों पर 58 रन) और रविंद्र जडेजा (49 गेंदों पर नाबाद 52 रन) ने अर्धशतक जरूर जमाये लेकिन इसके बावजूद भारत आठ विकेट पर 245 रन ही बना पाया। पाकिस्तान अच्छी शुरूआत के बावजूद चार विकेट 113 रन के स्कोर पर संकट दिख रहा था। इसके बाद मोहम्मद हफीज (75) और शोएब मकसूद (38) ने पांचवें विकेट के लिए 21 ओवर में 87 रन की साझेदारी की। अफरीदी (18 गेंद पर नाबाद 34) ने अपना सर्वश्रेष्ठ आज के मैच के लिये बचा रखा था। उन्होंने पाकिस्तान को 49.4 ओवर में नौ विकेट पर 249 रन तक पहुंचाया।

पाकिस्तान की इस जीत में हफीज ने भी अहम भूमिका निभायी। उन्होंने विषम परिस्थितियों में बेजोड़ पारी खेली। आखिरी क्षणों में अफरीदी का जलवा दिखा। भारत को एक विकेट चाहिए था और पाकिस्तान को चार गेंद पर नौ रन। ऐसे में अफरदी नेे रविचंद्रन अश्विन की लगातार गेंदों पर डीप एक्स्ट्रा कवर और लांग आन पर गगनदायी छक्के जड़कर भारतीय उम्मीदों पर पानी फेरा।