Sports

पोर्ट एलिजाबेथ: दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन 369 रन की कुल बढ़त के साथ अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली लेकिन उसने अपने चार विशेषज्ञ गेंदबाजों में से एक को गंवा दिया। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 246 रन पर आउट करके 177 रन की बढ़त हासिल करने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 192 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त को 369 रन पर पहुंचा दिया जबकि अभी उसके छह विकेट शेष हैं।

दिन का खेल खत्म होने पर हाशिम अमला 93 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि दूसरे छोर पर क्विंटन डि काक नौ रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका को हालांकि बड़ा झटका लगा जब तेज गेंदबाज वेन पार्नेल चोटिल हो गए और वह ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान पार्नेल जब अपना नौवां ओवर फेंक रहे थे तो उनकी ग्रोइन में चोट लग गई। दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने कहा कि पार्नेल की मांसपेशियों खिंचाव है लेकिन वह दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। ऐसी स्थिति में मेजबान टीम के पास अब सिर्फ तीन विशेषज्ञ गेंदबाज रह जाएंगे।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी सिर्फ 57 ओवर चली। वर्नन फिलेंडर ने 68 रन देकर तीन जबकि मोर्ने मोर्कल ने 63 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।