Cricket

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड दौरे में करारी हार के कारण कड़ी आलोचनाएं झेल रहे भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पसलियों की चोट के कारण आगामी एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर हो गए। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान यह चोट लगी थी। बांग्लादेश में 25 फरवरी से शुरू होने वाले इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में धोनी की जगह विराट कोहली टीम की कमान संभालेंगे। विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को धोनी के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई सचिव संजय पटेल ने बयान में कहा, ‘‘महेंद्र सिंह धोनी बांग्लादेश में फरवरी,  मार्च 2014 में होने वाले आगामी एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उनकी बाईं पसलियों की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। वह दस दिन तक रिहैबिलिटेशन में रहेंगे। ’’

बयान में कहा गया है, ‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उनकी जगह दिनेश कार्तिक को आगामी टूर्नामेंट के लिए टीम में रखा है। विराट कोहली टूर्नामेंट में टीम की अगुवाई करेंगे।’’ पिछले कुछ वर्षों में कोहली भारत की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने प्रत्येक विदेशी दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करके अपनी छाप छोड़ी है।