Tennis

नई दिल्ली: भारत के नंबर एक एकल खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन ने वाइल्ड कार्ड धारक करूणोदय सिंह को सीधे सेटों में हराकर ओएनजीसी गेल दिल्ली ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई जबकि छठे वरीय युकी भांबरी उलटफेर का शिकार होकर पहले दौर में ही बाहर हो गए। दुनिया के 96वें नंबर के खिलाड़ी और दूसरे वरीय सोमदेव ने 483वें नंबर के अपने हमवतन खिलाड़ी को एक घंटे और 28 मिनट में 6-2, 7-5 से हराया।

दूसरी तरफ युकी को पहला सेट जीतने और मैच प्वाइंट हासिल करने के बावजूद फ्रांस के लुकास पोइले के हाथों आरके खन्ना स्टेडियम में दो घंटे और 20 मिनट चले मुकाबले में 6-2, 5-7, 5-7 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। हाल में भारत की ओर से डेविस कप में पदार्पण करने वाले साकेत माइनेनी को भी कड़ी चुनौती देने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। साकेत को इटली के थामस फाबियानो के खिलाफ एक घंटे और 59 मिनट चले कड़े मुकाबले में 6-7, 6-7 से शिकस्त मिली।

करूणोदय ने सोमदेव के खिलाफ पहले सेट में आक्रामक शुरूआत की लेकिन तीसरे गेम में अपनी सर्विस गंवा दी। सोमदेव ने इसके बाद अपनी सर्विस बचाकर 3-1 की बढ़त बनाई। करूणोदय ने सोमदेव को अगली सर्विस पर एक और ब्रेक प्वाइंट दिया लेकिन उन्होंने अच्छी सर्विस से अंक बचा लिया। सोमदेव ने इसके बाद छठे गेम में चार ब्रेक प्वाइंट बचाते हुए अपनी बढ़त बरकरार रखी।