Sports

मेड्रिड: दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाडी स्पेन के राफेल नडाल पेट की गड़बड़ी के कारण अगले सप्ताह अर्जेंटीना में शुरु हो रहे ब्यूनस आयर्स ओपन से बाहर हो गए हैं। नडाल को साल के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पीठ की समस्या उभरी थी और वह स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे लेकिन पेट की समस्या के कारण उनकी कोर्ट पर वापसी प्रभावित हुई है।

स्पेनी खिलाडी ने गुरुवार को अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा ‘पेट में गड़बड़ी के कारण मैं आज सुबह अभ्यास नहीं कर पाया और मुझे अपना कार्यक्रम ताक पर रखना पडा। ब्यूनस आयर्स ओपन के शुरु होने में अब केवल तीन दिन रह गए हैं और मैंने ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद एक दिन भी अभ्यास नहीं किया है। ऐसे में मेरे लिए इतने अहम टूर्नामेंट में हिस्सा लेना संभव नहीं है।’ नडाल को पीठ की समस्या के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में स्विटजरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका के हाथों शिकस्त का सामना करना पडा था और वह अपना 14वां ग्रैंड स्लेम जीतने से वंचित रह गए थे।

नडाल का दस फरवरी से अर्जेंटीना में ब्यूनस आयर्स ओपन में क्ले कोर्ट पर खेलने का कार्यक्रम था। इसके बाद उन्हें रियो डी जनेरो में क्ले कोर्ट पर और इंडियन वेल्स और मियामी में हार्डकोर्ट पर खेलना है।