Sports

चटगांव: श्रीलंका के हाथों पहले क्रिकेट टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद बांग्लादेश की टीम कल से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन के इरादे से उतरेगी। मेजबान टीम को पिछले सप्ताह ढाका में पहले टेस्ट में एक पारी और 248 रन से पराजय झेलनी पड़ी थी। बल्लेबाजों की मददगार पिच पर टीम 232 और 250 रन पर आउट हो गई जबकि श्रीलंका ने छह विकेट पर 730 रन बना डाले थे।

महेला जयवर्धने ने नाबाद दोहरा शतक जमाकर मोर्चे से अगुवाई की जबकि दो अन्य बल्लेबाजों ने शतक जमाकर बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका को सर्वोच्च स्कोर दिया। बांग्लादेश के हरफनमौला शाकिब अल हसन ने कहा कि उनके साथी उस हार को भुलाकर अच्छी पिच पर अच्छे प्रदर्शन की तैयारी में हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ढाका में मिली हार के बाद सभी उदास थे लेकिन अब ठीक हैं और फोकस अगले मैच पर हैं। वापसी करना अहम है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम पहले भी इस तरह के हालात से निकल चुके हैं। हमें हालांकि सभी विभागों खासकर फील्डिंग पर मेहनत करनी होगी। हमने पहले मैच में कई कैच टपकाए और स्टम्पिंग के मौके भी चूके। यदि ऐसा नहीं होता तो श्रीलंका 500 से अधिक रन नहीं बना पाता।’’ श्रीलंका के अनुभवी बल्लेबाज कुमार संगकारा ने कहा कि वे बांग्लादेश को हलके में नहीं लेंगे।