Tennis

नई दिल्ली: भारत के शीर्ष एकल टेनिस खिलाडी सोमदेव देववर्मन को साल के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में हारने का नुकसान ताजा एटीपी रैंकिंग में उठाना पडा है और वह टाप 100 से बाहर हो गए हैं। सोमदेव आस्ट्रेलियन ओपन के पहले राउंड में स्पेन के फेलिसियानो लोपेज से लगातार सेटों में हार गए थे जिससे वह छह पायदान गिरकर अब 103वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

सोमदेव की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 62वीं है जो उन्होंने जुलाई 2011 में हासिल की थी। यूकी भांबरी को भी दो स्थान का नुकसान हुआ है और अब वह 173वें नंबर पर आ गए हैं। युगल रैंकिंग में लिएंडर पेस नौवें नंबर पर बने हुए हैं। पेस और चेक गणराज्य के रादेक स्तेपानेक की जोडी आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंची थी।

रोहन बोपन्ना एक स्थान के सुधार के साथ अब 13वें स्थान पर आ गए हैं जबकि महेश भूपति दो स्थान गिरकर 38वें नंबर पर पहुंच गए हैं। पूरब राजा पांच स्थान के सुधार के साथ 77वें स्थान पर पहुंच गए हैं। महिला युगल में भारत की सानिया मिर्जा दसवें नंबर पर बनी हुई हैं। सानिया और जिम्बाब्वे की कारा ब्लेक की जोडी को आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पडा था।