Cricket

कराची: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को भारत, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के आईसीसी की ढांचागत व्यवस्था में प्रस्तावित बदलाव को अपनाने की सलाह दी है। पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर रमीज राजा ने पीसीबी को भविष्य में अपनी क्रिकेट व्यवस्था में सुधार के लिए नयी व्यवस्थाओं को अपनाने की सलाह देते हुए कहा मुझे लगता है कि पाकिस्तान को इन तीनों देशों की मदद से भविष्य में अपनी स्थिति में सुधार का प्रयास करना चाहिये।

इसी के साथ इन देशों के साथ वह और अधिक सीरीज भी खेल  पायेंगे। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने भारत, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया द्वारा दिये गये ढांचागत व्यव्यस्था में बदलाव के प्रस्ताव को लेकर अपना रूख अभी तक साफ नहीं किया है। इससे पहले पाकिस्तान ने यह कहकर इसका विरोध भी किया था कि यदि नयी व्यवस्था लागू हो जाती है तो विश्व क्रिकेट पर इन तीनों देशों का दबदबा बन जाएगा।

पूर्व  पाकिस्तानी कप्तान ने कहा,मुझे लगता है कि नये प्रस्ताव का विरोध करने के बजाय पीसीबी को भविष्य में इससे होने वाले फायदों के बारे में सोचना चाहिये क्योंकि कमाई में भी इन्हीं तीनों देशों की सर्वाधिक हिस्सेदारी है। दूसरी ओर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब अख्तर ने भी कहा है कि पाकिस्तान के पास इस प्रस्ताव को स्वीकार करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है। अख्तर ने कहा,एक क्रिकेट राष्ट्र होने के बावजूद हमारी स्थिति ऐसी नही है कि हम इस प्रस्ताव का विरोध कर सकें। हमें अंतत: इसे स्वीकार करना ही होगा इसलिए हमें यह सोचना चाहिए कि इससे हम क्या फायदा उठा सकते हैं।