Sports

मेलबोर्न (वार्ता): स्पेन के राफेल नदाल, स्विट्जरलैंड के रोजर फैडरर और ब्रिटेन के एंडी मर्रे ने आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली लेकिन महिला वर्ग में तीसरी सीड रूस की मारिया शारापोवा को चौथे दौर में उलटफेर का सामना करना पड़ा। नदाल  ने  जापान के केई निशिकोरी को 7-6, 7-5, 7-6 से हराया। मर्रे ने फ्रांस के स्टीफन रॉबर्ट को 6-1, 6-2, 6-7, 6-2 से हराया जबकि फैडरर ने फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा पर 6-3, 7-5, 6-4 से जीत दर्ज की। बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव भी स्पेन के रॉबर्टो बतिस्ता एगट को हराकर अंतिम 8 में पहुंचने में सफल रहे।

लेकिन महिला एकल में विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी शारापोवा को चौथे राऊंड में सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा है जबकि विक्टोरिया अजारेंका ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। शारापोवा को स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा ने मात देकर टूर्नामैंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। अजारेंका ने चौथे राऊंड में अमरीका की स्लोएन स्टीफंस को 6-3, 6-2 से शिकस्त दी।

तीसरे दौर में ही हारे ब्रायन बंधु  : विश्व के शीर्ष वरीय युगल खिलाड़ी और खिताब के प्रबल दावेदार अमरीका के बाब ब्रायन और माइक ब्रायन की जोड़ी को आस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में ही शिकस्त झेलनी पड़ी है। पुरुष युगल के तीसरे राऊंड में बाब और माइक बंधुओं की शीर्ष वरीय जोड़ी को अमरीका के एरिक बूटोर्क और दक्षिण अफ्रीका के रावेन क्लासेन की जोड़ी के हाथों हार का सामना करना पड़ा।