Sports

कोलकाता: पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आज कहा कि भारत को अपनी वनडे टीम में चेतेश्वर पुजारा और जहीर खान की जरूरत है, जो आज नेपियर में न्यूजीलैंड दौरे में पहले वनडे में हार गया। इशांत शर्मा के चयन की आलोचना करते हुए गांगुली को लगता है कि भारत ने काफी रन गंवाए, जबकि उनकी टीम में विराट कोहली के रूप में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज मौजूद था।

गांगुली ने कहा, मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं को दो खिलाडिय़ों चेतेश्वर पुजारा और जहीर खान के नाम के बारे में सोचना चाहिए। पुजारा इन हालात में सबसे ज्यादा जरूरी बल्लेबाज हैं। उसने टेस्ट टीम में अच्छी तरह सांमजस्य बिठा लिया था और मुझे पूरा भरोसा है कि वह वनडे प्रारूप में भी अच्छा करेगा। उन्होंने कहा, ‘‘इसी तरह जहीर की गेंदबाजी आक्रमण में बहुत जरूरत है। अगर वह टेस्ट में 30 ओवर फेंक सकता है तो वह 10 ओवर क्यों नहीं फेंक सकता ?

इशांत के चयन की आलोचना करते हुए गांगुली ने कहा, वह अनुभव के साथ सीनियर भारतीय गेंदबाज हैं। लेकिन वह दबाव में अनिरंतर रहा है, मोहम्मद शमी भारतीय गेंदबाजी की रीढ बन चुका है। इसमें कोई शक नहीं कि शमी भारतीय क्रिकेट की खोज है, जैसा कि मैं पहले कह चुका हूं। इशांत ने आज पहले वनडे में आठ रन प्रति ओवर लुटाए।