Cricket

मुंबई: आईपीएल के निलंबित चेयरमैन ललित मोदी की राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के अध्यक्ष पद पर संभवत वापसी से बौखलाया भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जल्द ही इस बाबत उच्चतम न्यायालय का रुख कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने 28 दिसंबर को चेन्नई में कार्यकारी समिति की एक बैठक बुलाई है जिसमें मोदी के संबंध में चर्चा की जानी है। इस बैठक में मोदी की आरसीए अध्यक्ष के तौर पर वापसी कोर रोकने के लिए बोर्ड सदस्य उच्चतम न्यायालय का रुख करने के विकल्प पर चर्चा कर सकते हैं।

19 दिसंबर को मोदी ने आरसीए अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा था जबकि उनके समर्थक परिणाम से पहले ही मोदी की जीत का भरोसा जता रहे हैं। इस चुनाव का परिणाम अगले वर्ष छह जनवरी तक आने की संभावना है। बीसीसीआई ने आरसीए को मोदी को अध्यक्ष पद का चुनाव लडऩे और इस पद पर चुने जाने पर इसके दुष्परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी। लेकिन इन चुनावों की निगरानी कर रहे उच्चतम न्यायालय के दोनों सेवानिवृत्त न्यायाधीशों ने मोदी को चुनाव लडऩे की अनुमति दे दी थी।

ऐसे में मोदी के आरसीए अध्यक्ष के रुप में देश के क्रिकेट प्रशासन में वापसी की संभावनाओं को देखते हुए बीसीसीआई ने अब उन्हें रोकने के लिए कानूनी प्रक्रिया का सहारा लेने का निर्णय किया है। मोदी को आईपीएल में वित्तीय अनियमितताएं बरतने और भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद बीसीसीआई ने निलंबित कर दिया था। बीसीसीआई के अनुसार मोदी बोर्ड या उससे मान्यता प्राप्त किसी भी क्रिकेट संघ में कोई पद हासिल नहीं कर सकते हैं।