Sports

कोलकाता: राजनीति में नई पारी की शुरूआत करने की बढ़ती अटकलों के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आज कहा कि वह राजनीति को लेकर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। गौरतलब है कि भाजपा ने गांगुली को 2014 का लोकसभा चुनाव लडऩे का प्रस्ताव दिया था।

यह कहे जाने पर कि ऐसा लग रहा है कि उन्हें लोकसभा चुनाव में खड़ा करने के लिए राजनीतिक दलों में क्रिकेट खिलाडिय़ों को लेकर आईपीएल में की जाने वाली कोशिशों की तरह होड़ लगी है, यहां तक कि उन्हें भविष्य में खेलमंत्री बनाने की भी पेशकश की गई, गांगुली ने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्य में आईपीएल में शामिल होउंगा। मैं यह कह रहा हूं कि मैं राजनीति को लेकर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।’’

क्रिकेट से जुड़े एक टीवी टॉक शो में गांगुली ने कहा, ‘‘यह राजनीति पर चर्चा करने का मंच नहीं है।’’ उन्होंने साथ ही माकपा नेता सीताराम येचुरी द्वारा रविवार को अगरतला में दिए गए बयान पर भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। येचुरी ने कहा था कि गांगुली हमेशा से वामदलों के साथ रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह आगे भी रहेंगे। इससे पहले गांगुली ने कहा था कि उन्हें भाजपा की तरफ से प्रस्ताव मिला है लेकिन उन्होंने इस पर कोई फैसला नहीं किया है।